Anurag Asati Classes

Anurag Asati Classes

MP Board Result 2024 Application Number kaise nikale | Admit Card mein Application Number kahan hota hai

MP Board Result 2024 Application Number kaise nikale

Admit Card mein Application Number kahan hota hai

एप्लीकेशन नंबर आप के एडमिट कार्ड में फॉर्म संख्या क्रमांक के नाम से अंकित है और इसे आप आसानी से Note कर सकते हैं और अपना रिजल्ट रोल नंबर एवं एप्लीकेशन नंबर डालकर आसानी से देख सकते हैं ।



दोस्तों इस पोस्ट पर हम देखेंगे एमपी बोर्ड रिजल्ट के लिए कैसे आप अपना एप्लीकेशन नंबर डाउनलोड कर सकते हैं यानि application number 10th 12th mp board 2024, mp board application number kaise nikale 2024 यदि आपके पास अपना रोल नंबर है तो आप एप्लीकेशन नंबर असानी से डाउनलोड कर सकते हैं ।

मेरे प्रिय दोस्तों आज की पोस्ट में मैं आपको डाउनलोड वाली लिंक भी देने वाला हूं जिसे आप यहां से क्लिक करेंगे तो डायरेक्ट उस वेबसाइट में पहुंच जाएंगे उस वेबसाइट में जाकर आपको केवल रोल नंबर डालना है कैप्चा कोड डालना है जिससे आपको एडमिट कार्ड मिल जाएगा । एडमिट कार्ड मैं ही आपको एप्लीकेशन नंबर मिल जाएगा।

यदि आपका एडमिट कार्ड खो गया है या किसी भी कारण से आपके पास एडमिट कार्ड नहीं है तो चलिए simple स्टेप्स में हम देखते हैं कि कैसे आप अपना application No. निकाल सकते हैं? 

mp board roll number kaise nikale?


1. सबसे पहले आपको इस लिंक (https://mpbse.mponline.gov.in)पर जाकर क्लिक करना है ।

2. इस लिंक पर जैसे ही आप click करते हैं आपके सामने इस प्रकार से window ओपन हो जाएगा 👇👇👇



3. इस विंडो पर आपको यहां पर आवेदन क्रमांक / रोल नंबर का कॉलम Blank दिखेगा इस लिंक पर आप को क्लिक कर देना है ,और यहां पर आपको अपना रोल नंबर डाल देना है। 

4. रोल नंबर को सही से लिखने के बाद आप लोग दिए गए कैप्चा को डाल सकते हैं और सबमिट पर क्लिक करेंगे तो आपका एडमिट कार्ड आपके सामने ओपन हो जाएगा और यहां से आप अपना एप्लीकेशन नंबर लिख सकते हैं

WATCH ON YOUTUBE




Powered by Blogger.
Youtube Channel Image
Anurag Asati Classes Subscribe To watch more Education Tutorials
Subscribe